जम्मू कश्मीर: सेना के शिविर पर हमला- तीन जवान शहीद, दो आतंकवादी मारे गए

जम्मू कश्मीर के राजौरी ज़िले में गुरुवार तड़के एक संदिग्ध आत्मघाती समूह ने सेना के एक शिविर में घुसने की कोशिश की, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और तीन जवान शहीद हो गए.  The post जम्मू कश्मीर: सेना के शिविर पर हमला- तीन जवान शहीद, दो आतंकवादी मारे गए appeared first on The Wire - Hindi.

जम्मू कश्मीर के राजौरी ज़िले में गुरुवार तड़के एक संदिग्ध आत्मघाती समूह ने सेना के एक शिविर में घुसने की कोशिश की, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और तीन जवान शहीद हो गए.

राजौरी जिले में हुए मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और तीन जवान शहीद हो गए. (फोटो साभार: एएनआई)

जम्मू: जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में बृहस्पतिवार तड़के एक संदिग्ध आत्मघाती समूह ने सेना के एक शिविर में घुसने की कोशिश की, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और तीन जवान शहीद हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि हमले में दो अन्य जवान घायल भी हो गए, जिनका इलाज चल रहा है.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कहा, ‘कुछ लोगों (आतंकवादियों) ने पारगल में सेना के एक शिविर की बाड़ पार करने की कोशिश की. जवानों ने उन्हें रोकने की कोशिश की और इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.’

सेना के एक अधिकारी ने कहा, ‘राजौरी के पारगल में अंधेरे में दो आतंकवादी चौकी में घुसने की कोशिश कर रहे थे. सतर्क सैनिकों ने उनको रोकने की कोशिश की.’ उन्होंने बताया कि आतंकवादी मारे गए हैं.

एडीजीपी ने बताया कि दारहल थाने से करीब छह किलोमीटर दूर स्थित सेना के इस शिविर में अतिरिक्त बल भेजा गया है.

इंडिया टुडे के मुताबिक, भारतीय सेना ने पुष्टि की कि ऑपरेशन अब समाप्त हो गया है.

भारतीय सेना के अधिकारियों ने कहा, ‘आतंकवादी हमले में घायल सेना के जवानों में एक अधिकारी भी शामिल हैं. उन्हें इलाज के लिए भेजा गया है. 16 कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल मनजिंदर सिंह जमीन पर स्थिति की लगातार निगरानी कर रहे हैं. इलाके को साफ किया जा रहा है.’

इसी बीच, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सेना के शिविर पर हुए आतंकवादी हमले में तीन सैनिकों के शहीद होने पर बृहस्पतिवार को शोक व्यक्त किया.

अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘राजौरी में हुए आतंकवादी हमले में तीन सैनिकों के जान गंवाने के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. मैं हमले की निंदा करता हूं और शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. हमले में घायल हुए अधिकारियों और जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

The post जम्मू कश्मीर: सेना के शिविर पर हमला- तीन जवान शहीद, दो आतंकवादी मारे गए appeared first on The Wire - Hindi.